In lockdown time how much mobile phone are important speech in Hindi

 Hello and Good Morning Buddy.

आज सुबह जब मैंने अपने Blog का Dashboard Open किया तो मुझे Question Hub के हिंदी प्रश्न की तलाश थी और सबसे पहला प्रश्न मुझे यही मिला।

मेरी अंग्रेजी थोड़ी कमजोर है इस कारण मैं हिंदी में पूछे गए प्रश्नों के जवाब ज्यादा देता हूँ।

तो आपका प्रश्न था, 

In lockdown time how much mobile phone are important speech in Hindi

इसका हिंदी अर्थ आपको बताने की आवश्यकता नही हैं आपको पता होगा।

अभी लौकड़ाऊन समय में मोबाइल बहुत ही आवश्यक हो गया है। क्योंकि आपको इससे पूरे दिनभर की खबर इंटरनेट के माध्यम से तुरन्त मिल जाती है।

मोबाइल का अगर आप गलत उपयोग करते हैं तो यह गलत परिणाम देगा यदि आप सहीं उपयोग करते हैं तो सहीं परिणाम देगा। 

यह आपके ऊपर निर्भर करता है कि आप इसका किस प्रकार उपयोग करते हैं।

मोबाइल का ज्यादा उपयोग करने से क्या होता है मैं अगर अपने अनुभव को साझा करूँ तो जिस दिन मैं मोबाइल का सबसे ज्यादा उपयोग करता हूँ उस दिन मुझे ठीक से नींद नही आती है।

लोगों से अपने आप को दूर महसूस करता हूँ। और ज्यादा समय उनके साथ नही बिता सकता हूँ जिसकी वजह से रिलेशनशिप में भी प्रॉब्लम आती है तो मैं कोशिश करता हूँ कि 

मोबाइल फोन का इस्तेमाल कम किया जाए और अपने तथा घर वालो के साथ अपना अच्छा समय व्यतीत किया जाए।

इस लौकड़ाऊन में मोबाइल फोन उतने जरूरी नही हैं जितने की आपका अपने आप को कोरोना से बचाना क्योकि कोरोना के चपेट में आ जाने का खतरा इस समय भी है।

हालांकि हमें कोरोना संक्रमित की खबर मोबाइल से ही सबसे पहले मिल सकती है तो खबर के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं और कोरोना से बच भी सकते हैं।

तो यह आपके ऊपर निर्भर करता हैं कि इस लौकड़ाउन में मोबाइल को कितना महत्व देते हैं।

आशा है आपको आधा जवाब मिल गया होगा आधा आपके पास है। 

धन्यवाद☺️..

Related Posts

Post a Comment

Subscribe Our Newsletter